SHOPonSHEROES पर अपनी दुकान कैसे खोले? जाने A टू Z पूरी जानकारी

Published on 22 Jul 2021 . 1 min read



shop on sheroes ya sheco par apna business kaise khole, sheco par business kaise kare, shop on sheroes kya hai, shop on sheroes par business kaise kare, sheco kya hai shop on sheroes ya sheco par apna business kaise khole, sheco par business kaise kare, shop on sheroes kya hai, shop on sheroes par business kaise kare, sheco kya hai

#SHOPonSHEROES में आपका स्वागत है, आपकी ऑनलाइन दुकान के लिए एक परफेक्ट प्लेस!

यह एक ऐसा मंच हैं जहाँ आप अपनी ऑनलाइन दुकान खोलकर कुछ ही समय में एक अच्छा प्रॉफिट कमाने लग जाएँगी और सबसे मस्त बात हैं कि आप खुद की बॉस खुद होंगी, कोई और नही।

काफी दिलचस्प है, है ना?

अब आपकी सबसे बड़ी चिंता या सवाल यह होगा कि यह सब सुनने में तो बहुत आसान हैं लेकिन यह सब होगा कैसे? इसको शुरू कैसे करू, उसके बाद क्या करू इत्यादि। अरे आप इतनी चिंता क्यों कर रही हैं? जब हम आपके साथ हैं तो चिंता किस बात की। इस लेख के माध्यम से आपको इस बेहतरीन प्लेटफार्म पर अपनी दुकान खोलने की शुरू से लेकर अंत तक संपूर्ण जानकरी मिलेगी। चलिए जान लेते हैं।

अपना खुद का SHOPonSHEROES सेट करने के लिए, आपको SHEROES ऐप की आवश्यकता होगी। इसलिए सबसे पहले Play Store से SHEROES ऐप इंस्टॉल करें।

ShoponSHEROES 1

आप अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी का उपयोग करके ऐप पर साइन अप कर सकते हैं और इसे एक ओटीपी के साथ सत्यापित कर सकते हैं।

ShoponSheroes 2

इसके अलावा साईन अप करने या प्रोफाइल को सेट करने के लिए आप अपने Facebook या Google खाते के विवरण का उपयोग भी कर सकते हैं।

अपने नाम के साथ अपनी प्रोफ़ाइल फोटो जोड़कर अपने खाते को वास्तविक बनाएं। अगला कदम अपनी एक सेल्फी क्लिक करना है क्योंकि केवल महिलाओं के ऐप के रूप में आपकी सुरक्षा सबसे पहले आती है। एक बार सत्यापित होने के बाद आगे बढ़ें और अपनी रुचि से मेल खाने वाले किसी भी या सभी समुदायों का चयन करें।

ShoponSheroes 3

अब आप बन चुकी हैं SHEROES की एक सदस्य!!

चलिए अब आते हैं अपनी दुकान खोलने की बात पर! अपनी स्क्रीन के शीर्ष पर '💼 Launch your online store now’ विकल्प पर क्लिक करें। हाँ, बैंगनी और गुलाबी रंग में... आगे बढ़ें और उस पर टैप करें!

ShoponSheroes 4

अब, अपनी दुकान बनाने का समय आ गया है!

अपने SHOPonSHEROES को लॉन्च करने की दिशा में पहला कदम आपके बैंक विवरण भरने से शुरू होता है। यह हमें आपके SHOP में किए गए सभी भुगतानों को आपके बैंक खाते में सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। कोई कैश ऑन डिलीवरी (सीओडी) नहीं, ग्राहकों के साथ साझा करने के लिए कोई एकाधिक लिंक नहीं - बस अपने SHOPonSHEROES में अपना बैंक विवरण भरें और आराम करें। अपने भुगतानों को कभी भी, कहीं भी सुरक्षित रूप से एकत्रित और ट्रैक करें। अपनी ईमेल आईडी और फोन नंबर भी जोड़ना न भूलें ताकि किसी भी समस्या का सामना करने पर हमारी सहायता टीम आप तक पहुंच सके!

ShoponSheroes 5

अब रोमांचक भाग की ओर आगे बढ़ते हैं - आपका अपना बिज़नेस प्रोफ़ाइल!

यह एक महत्वपूर्ण कदम है। आप अपनी दुकान को उसका नाम और पहचान देने वाले हैं। इसलिए एक ऐसा नाम चुनें जो आपको लगता है कि पसंद की छवि के साथ-साथ आपके व्यवसाय को सर्वोत्तम रूप से प्रदर्शित करेगा। पहली छाप, हैं सबसे जरुरी?

आप निश्चित रूप से इनमें से किसी को भी जब चाहें बदल सकते हैं लेकिन मैं ऐसा केवल तभी करने की सलाह दूंगी जब इसकी वास्तव में जरूरत हो। आपके ग्राहक दुकान को और कैसे पहचानेंगे? एक बार जब आप नाम और फोटो के बारे में सुनिश्चित हो जाते हैं तो आगे बढ़ें और एक दुकान प्रकार चुनें जो आपके ऑनलाइन स्टोर के सबसे करीब हो और इसे एक उपयुक्त विवरण दें। अपने संभावित ग्राहक को अपनी दुकान के बारे में और बिक्री के लिए उत्पादों के प्रकार के बारे में विस्तार से बताएं।

ShoponSheroes

आगे बढ़ने के लिए जारी रखें पर क्लिक करें। बधाई हो! अब आप एक दुकान की मालकिन हैं, आपका SHOPonSHEROES लाइव है! 🎉

चलिए अब आपके डैशबोर्ड पर चलते हैं। यहां आपको अपनी दुकान के बारे में सारी जानकारी दिखाई देगी।

ShoponSheroes 7

आइए इसके सबसे महत्वपूर्ण भाग से शुरू करें - अपनी दुकान को प्रोडक्ट्स से सजाना! अपलोड किए गए हर एक प्रोडक्ट के लिए सही नाम और विवरण के साथ उनकी फोटोज को जोड़ें जिन्हें आप अपने SHOPonSHEROES पर बेचना चाहती हैं।

अपने ग्राहक का ध्यान खींचने के लिए प्रोडक्ट की सही और उच्च गुणवत्ता वाली फोटोज जरुर जोड़ें (वीडियो तो और भी अच्छा रहेगा!) उसकी कीमत जोड़ें और डिलीवरी शुल्क को डालना न भूलें ताकि खरीदार को पता चले कि वे अपनी खरीद के अंत तक कितनी राशि का भुगतान करेंगे। एक बार जब आपका प्रोडक्ट आपकी दुकान में आ जाता है तो खरीदना बस एक क्लिक दूर है!

ShoponSheroes 8

"अरे, लेकिन क्या होगा अगर मेरे पास अपनी दुकान में बेचने के लिए खुद के उत्पाद नहीं हैं?"

बिल्कुल सही सवाल किया!

जब तक आपके पास ऐसा करने की इच्छा और जुनून है, तब तक SHEROES के पास आपको अपना रास्ता बनाने में मदद करने का एक तरीका है। यहां क्लिक करें और SHECO के लिए साइन अप करें!

ShoponSheroes 9

SHECO के साथ, महिलाएं SHECO इन्वेंट्री में प्रीमियम ब्रांडों के गुणवत्ता वाले उत्पादों की अपनी SHOP स्थापित कर सकती हैं। रिसेल करे और अच्छा प्रॉफिट कमाएं! रिसेल मतलब दूसरों के प्रोडक्ट्स को बेचना और उसमे अपना कमीशन कमाना 😁

अपने SHOPonSHEROES सुंदर बनाएं और आपके द्वारा बेचे जाने वाले सभी प्रोडक्ट्स की एक सूची जोड़ें! अपने ग्राहकों को आपके SHOP पर आने पर चुनने के लिए उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला दें।

ShoponSheroes 10

अब जब आपकी SHOP लाइव है और चलने लगी है तो समय आ गया है कि आप सभी को अपने और अपनी SHOP के बारे में बताएं! चलो इसे शीरोज की तरह करते हैं!

लंबे समय तक चलने वाले संबंधों के लिए फैशन और जीवन शैली, कविता, व्यवसाय में महिलाएं, खाना पकाने, और अधिक जैसे अपनी रुचि के समुदायों में आप जैसी महिलाओं के साथ जुड़ें। अपनी यात्रा साझा करें, समर्थन प्राप्त करें, अन्य महिलाओं के अनुभवों से सीखें और अपनी दुकान को SHEROES ऐप पर खोजें! पहचान बनाने के लिए सोशली एक्टिव बनी रहें।

इंटरनेट पर अपने एक-दुकान-गंतव्य के रूप में, अपनी मौजूदा महिला ग्राहकों को अपने SHOPonSHEROES पर भी आने के लिए आमंत्रित करें। उन्हें अपने खरीदारी अनुभव और खरीदे गए उत्पाद की समीक्षा छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें!

आपके ग्राहकों के लिए जो SHEROES ऐप पर नहीं हो सकते, चिंता न करें, हमने उन्हें भी कवर कर दिया है! अपने SHOPonSHEROES से उत्पाद तस्वीरें साझा करें और एक बार जब वे चुनाव कर लें - तो बस उनके साथ साझा करने के लिए अपने डैशबोर्ड में एक भुगतान लिंक बनाएं।

ShoponSheroes 11

आपको बस इतना करना है कि खरीदे जा रहे प्रोडक्ट्स के लिए देय कुल राशि (उत्पाद मूल्य + वितरण शुल्क) जोड़ें और क्रिएट पर टैप करें। और वहां आपके पास आपका भुगतान लिंक है! अब इस लिंक को उन लोगों के साथ भी शेयर करे जो SHEROES के सदस्य नही हैं। इस लिंक पर क्लिक करके वे आपको सीधा भुगतान कर सकते हैं। क्यूँ हैं ना मजेदार!!

ShoponSheroes 12

तो कैसा लगा आपको यह सब जानकारी पाकर। क्या आप उत्साहित हैं!! होंगी क्यों नही, कुछ ना करने से बेहतर हैं कुछ करना। हालाँकि शुरुआत में कुछ मुश्किलें जरुर आएँगी और आपको हतोत्साहित करने वाले लोग भी मिलेंगे लेकिन कुछ पाने के लिए कुछ खोना भो पड़ेगा। इन मुश्किलों को अपने राह में रोड़ा बनने देने से अच्छा इनसे लड़कर इनसे कुछ सीखने का प्रण ले और देखना फिर आपको सफल होने से दुनिया की कोई भी ताकत नही रोक पाएंगी।

आप चाहे तो इस मंच पर पहले से सफल महिला उद्यमियों से बातचीत कर सकती हैं और उनसे उनका अनुभव जान सकती हैं। शायद आपको कुछ नया जानने को मिले और आप उनकी यात्रा जानकर खुद भी मोटीवेट महसूस करे। तो देर मत कीजिए और दे दीजिए अपने सपनो को एक नयी उड़ान।

इन्हें भी पढ़ें:


default_user
लविशा बंसल
मैं 10 वर्षों से विभिन्न विषयों पर लिख रही हूँ जिसमें मुख्य महिलाओं तथा स्वास्थ्य से जुड़े विषय होते हैं। राजस्थान की धरती से हूँ और हिंदी भाषा की प्रेमी।


Share the Article :