पेटीएम से पैसे कमाने के 5 आसान तरीके

Published on 24 Mar 2021 . 1 min read



Paytm Se Unlimited Paise Kaise Kamaye, Paytm Me Free Me Paise Kaise Kamaye, Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2021, Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye Paytm Se Unlimited Paise Kaise Kamaye, Paytm Me Free Me Paise Kaise Kamaye, Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2021, Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye

पेटीएम का नाम तो आपने सुना ही होगा और यह App भी आपके मोबाइल में (Paytm Se Unlimited Paise Kaise Kamaye) होगी। आज जिसके पास स्मार्टफोन है उसके पास पेटीएम App भी होती (Paytm Me Free Me Paise Kaise Kamaye) है और होएगी भी क्यों नही, इतने काम आ जाती है यह App हम सबके लिए।

पेटीएम पर हम रोजमर्रा व कई जरुरी काम आसानी से ऑनलाइन कर सकते है (Paytm Se Paise Kaise Kamaye)। जिसके लिए पहले या तो हमे किसी दुकान, सर्विस सेंटर इत्यादि जाना पड़ता था या फिर रेलवे स्टेशन की टिकट की लाइन में खड़े होना पड़ता था, वे सब कुछ बस आप कुछ मिनटों में पेटीएम App से आसानी से कर सकते हैं।

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए (Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2021)

Paytm से मिलने वाली सुविधाएँ

  • ऑनलाइन रिचार्ज करना (पोस्टपेड हो या प्रीपेड)
  • किसी भी माध्यम की टिकट बुक करवाना जैसे कि बस, ट्रेन या हवाईजहाज
  • कोई बिल का भुगतान करना जैसे कि पानी, बिजली, गैस, टीवी इत्यादि
  • मूवीज की टिकट बुक करवाना
  • शॉपिंग करना
  • खाना ऑर्डर करना
  • पैसे ट्रांसफर करना
  • होटल बुक करना इत्यादि।

इसलिये आजकल हर किसी के मोबाइल पर पेटीएम App उपलब्ध होती है जिससे वह घर बैठे ही अपने रोजमर्रा के काम कर सके। किन्तु क्या आप जानती है कि आप पेटीएम से यह सब काम के साथ-साथ ऑनलाइन पैसे भी कमा सकती है और वो भी घर बैठे।

यदि आप यह सुनकर आश्चर्यचकित है तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे है जिससे आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आप कैसे घर बैठे पेटीएम App से पैसे कमा सकती है।

जिओ फोन में पेटीएम से पैसे कैसे कमायें? (Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye)

बहुत सिंपल है, इसके लिए आपको सबसे पहले अपने जिओ फोन में पेटीएम App को Install करना है और उसके बाद आप उससे पैसे कमाने शुरू कर सकते है। अब हम जानेंगे कि जिओ फोन में पेटीएम के द्वारा पैसे कैसे कमाए जा सकते है।

#1. कैशबैक के द्वारा (Paytm Cashback Se Paise Kaise Kamaye)

आप पेटीएम App पर कुछ भी शॉपिंग करती है या रिचार्ज इत्यादि करवाती है तो आपको पेटीएम समय-समय पर कैशबैक की सुविधा देगा। इसमें कुछ पैसा कैशबैक के रूप में आपके पेटीएम वॉलेट में जमा हो जायेगा जिसका इस्तेमाल आप अगली बार कर सकती है। इसलिये कुछ भी ऑर्डर करने या भुगतान करने से पहले कैशबैक की डील अवश्य देखे जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा लाभ हो।

#2. अपने उत्पाद बेचकर (Product Selling Paytm)

यदि आपकी किसी चीज़ की दुकान है तो आप अपने उत्पाद को पेटीएम के सहारे भी बेच सकती है। इसके लिए आपको पेटीएम पर रजिस्टर करना होगा व अपने उत्पादों को पेटीएम मॉल में जाकर डालना होगा।

आप किसी भी तरह के उत्पाद को वहां डाल सकती है व ऑनलाइन बेच सकती है। इससे आपको अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने में व अपने ग्राहकों के बीच प्रसिद्द होने में मदद मिलेगी व साथ में जो कमाई होगी वो अलग।

#3. Paytm के उत्पाद बेचकर (Paytm Reselling Se Paise Kaise Kamaye)

आप चाहे तो पेटीएम पर Reselling का काम भी कर सकती है। यदि आपके पास खुद के उत्पाद नही भी है तो भी आप दूसरों के उत्पाद बेचकर पैसे कमा सकती है। इसके लिए आपको कई अच्छी Apps मिल जाएँगी जैसे कि SHECO जो कि SHEROES कंपनी से जुडी हुई है।

इस App में आप पेटीएम के उत्पाद बेचकर Reselling से पैसे कमा सकती है। आपको बस पेटीएम से कोई भी उत्पाद उठाना है और उसके दाम से कुछ दाम बढ़ाकर उसे इस App में बेचना है जिससे आप आसानी से पैसे कमा सकती है।

#4. एफिलिएट मार्केटिंग से (Paytm Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye)

पेटीएम आपको अपने उत्पादों के बेचने पर पैसे देती है। आप पेटीएम के उत्पाद एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा बेच सकते है जिसमे आपको किसी भी उत्पाद का लिंक उठाकर उसे अपने द्वारा एफिलिएट लिंक में बदलना है और दूसरों को उस लिंक से खरीदने के लिए प्रोत्साहित करना है।

यदि लोग आपके द्वारा दिए गए उस लिंक से उस उत्पाद को खरीदते है तो उसका कमीशन आपको पेटीएम की तरफ से मिलेगा। आजकल एफिलिएट मार्केटिंग का प्रचलन बाजार में सबसे ज्यादा है जिसका लोग भरपूर लाभ उठाते है।

#5. प्रोमो कोड्स के द्वारा (Paytm Promo Codes Se Paise Kaise Kamaye)

आप पेटीएम पर कुछ भी खरीदे या भुगतान करे, आपको पेटीएम हर बार कई प्रोमो कोड देगा जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते है। ये प्रोमो कोड्स आपको अलग-अलग साइट्स पर कुछ ऑफर्स, कैशबैक इत्यादि कई सुविधाएँ देते है जिनका लाभ आप उठा सकते है।

इसलिये अगली बार पेटीएम पर कुछ भी काम करने से पहले अपने लिए सही प्रोमो कोड का चुनाव करना बिल्कुल भी ना भूलें क्योंकि कई बार यह आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध हो सकते है।

पेटीएम से पैसे अपने बैंक खाते में कैसे भेजे? (Paytm Wallet Se Bank Account Me Paise Kaise Bheje)

जब आपके पेटीएम वॉलेट में अच्छे पैसे हो जाये तो आप उनका सीधा इस्तेमाल भी कर सकती है किन्तु यदि आप उन पैसो को अपने बैंक खाते में भेजना चाहती है तो यह भी बहुत सरल है। इसके लिए आपको अपनी पेटीएम की पासबुक में जाना है जहाँ आपको Send Money To Bank का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुलेगा। आप इसमें बैंक खाते की जानकारी भरे जिसमे पैसे भेजने है और उसके बाद send पर क्लिक करने के बाद पैसा पेटीएम वॉलेट से बैंक खाते में जमा हो जायेगा।

इस तरह से आप पेटीएम App या वेबसाइट के जरिये आसानी से पैसे कमा सकती है व अपने खाते का बैलेंस बढ़ा सकती है। यदि आपको कोई भी शंका हो तो आप नीचे कमेंट करके हमसे पूछ सकती है।

SHECO

इसे भी पढ़ें:


16165656861616565686
लविशा बंसल
मैं 10 वर्षों से विभिन्न विषयों पर लिख रही हूँ जिसमें मुख्य महिलाओं तथा स्वास्थ्य से जुड़े विषय होते हैं। राजस्थान की धरती से हूँ और हिंदी भाषा की प्रेमी।


Share the Article :