महिलाओं के लिए घर बैठे कौन सा ऑनलाइन व्यापार सबसे अच्छा है?

Published on 31 Mar 2021 . 1 min read



Online Business For Women In Hindi, How Women Can Earn Money In Hindi, Reselling Business In Hindi, Reselling Business For Women In Hindi, Mahilao Ke Liye Online Business,  Earn Money Online In Hindi Online Business For Women In Hindi, How Women Can Earn Money In Hindi, Reselling Business In Hindi, Reselling Business For Women In Hindi, Mahilao Ke Liye Online Business,  Earn Money Online In Hindi

एक महिला के तौर पर यदि आप पैसे कमाने को सोच रही (Online Business For Women In Hindi) हैं व आत्म-निर्भर बनना चाहती हैं तो यह बिल्कुल सही निर्णय है। बहुत सी महिलाएं आज के समय में पैसे कमाने का सोच रही हैं किंतु सही चीजों का पता नही होने की वजह से उन्हें निराशा हाथ लगती हैं। किन्तु आपको चिंता करने की आवश्यकता नही हैं क्योंकि हम इसमें आपकी सहायता करेंगे।

क्या आपने कभी SHEROES नाम की कोई App या वेबसाइट का नाम सुना (How Women Can Earn Money In Hindi) हैं? यदि नही, तो हम आपको बता दे कि यह App महिलाओं का एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं जहाँ पर केवल महिलाओं को ही खाता बनाने की अनुमति हैं। इसमें आप अन्य सोशल मीडिया माध्यमो जैसे कि फेसबुक के जैसे स्टेटस, फोटो, विडियो इत्यादि डाल सकती है, ग्रुप से जुड़ सकती है, अन्य महिलाओं से बात कर सकती हैं व अपनी समस्याएं व खुशियाँ साँझा कर सकती है।

सबसे प्रमुख बात यह हैं कि यहाँ पर आपको कोई भी पुरुष नही दिखेगा क्योंकि इस App पर महिलाओं को लॉग इन करने के लिए सभी मापदंडो का पालन करना होता है व पुरुष के लॉग इन करने पर उन्हें हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाता हैं।

अब बात करते है पैसा कमाने की। आप सोच रही होंगी कि आखिर इस वेबसाइट या App का पैसे कमाने से क्या संबंध (Reselling Business In Hindi)। तो हम आपको बता दे कि कुछ समय पहले ही इस App ने महिलाओं को आत्म-निर्भर बनाने के उद्देश्य से अपने अधीन एक नयी App को लांच किया है जिसका नाम है SHECO

SHECO महिलाओं को एक ऐसा प्लेटफार्म प्रदान करता है जो उनको घर बैठे पैसे कमाने का अवसर प्रदान करता (Reselling Business For Women In Hindi) है। इसमें आप अपने स्वयं के उत्पाद बेच सकती है व साथ ही साथ दूसरों के उत्पाद बेचकर भी कमीशन का पैसा कमा सकती है। हम आपको एक-एक करके समझाते है।

सबसे पहले बात करते है स्वयं के उत्पाद बेचने की। यदि आपकी कोई दुकान है या आप कोई भी चीज़ बनाती (Mahilao Ke Liye Online Business) है व आप उसे बेचना चाहती है तो आप इस App पर जाकर अपना खाता बनाये और उस पर अपने बनाये उत्पाद डाल दे। वैसे ही जैसे आप बड़ी शॉपिंग वेबसाइट इत्यादि पर देखती है। इसमें आपको अपने उत्पाद का चित्र व उसके बारे में जानकारी व उसका मूल्य बताना होगा व जैसे ही अन्य महिलाएं आपके द्वारा डाले गए उत्पाद को खरीदेंगी तो उसका लाभ आपको मिलेगा।

इसी के साथ आप इस App में अपना कोई पुराना सामान जिसे अब आप इस्तेमाल नही करती है या फिर आप उसे बेचना चाहती है तो वह सामान भी आप मूल्य के साथ इस App पर डाल सकती है। जैसे कि लोग OLX इत्यादि पर अपना पुराना सामान बेचते (Earn Money Online In Hindi) है वैसे ही आप अपना या अपने घर का सामान जो अब इस्तेमाल में नही है व जो दूसरो के उपयोगी सिद्ध हो सकता हैं तो आप इस App पर बेच सकती है। इससे आपका सामान भी बिक जायेगा व जो कमाई होगी वो अलग।

अब बात करते हैं दूसरो का सामान बेचने की अर्थात Reselling के व्यापार की। इस App में आपको Reselling बिज़नेस को करने का भी अवसर मिलेगा। इसमें आपको करना यह हैं कि आप बड़ी शॉपिंग वेबसाइट या App जैसे कि पेटीएम, अमेज़न, फ्लिप्कार्ट इत्यादि से अपनी पसंद के उत्पाद उठाकर उनका कुछ मूल्य बढ़ाकर इस App पर डाले। अब जैसे ही लोग आपके द्वारा डाले गए उत्पाद को खरीदेंगे तो उसका कमीशन आपको मिलेगा।

तो यह कुछ तरीके है जिनके माध्यम से आप इस App का इस्तेमाल पैसे कमाने व आत्म-निर्भर बनने में कर सकती (Online Business For Women In Hindi) हैं। मैंने आपको यह App व इससे पैसे कमाने के बारे में इसलिये बताया क्योंकि यह सम्पूर्ण रूप से महिलाओं पर आधारित App है व इसमें आपके जैसी लाखों अन्य महिलाएं जुड़ी हुई है जिससे आपको ज्यादा आसानी होगी। साथ ही इस App का इस्तेमाल आप घर बैठे कर सकती है व आपको कही बाहर या कार्यालय जाने की कोई आवश्यकता नही है।

बस आपको जल्दी पैसे कमाने के लिए अपने द्वारा डाले गए उत्पादों का प्रमोशन अच्छे से करना होगा जिससे लोग आपके द्वारा डाले गए उत्पादों को जल्द से जल्द खरीदे व आप उन सबके बीच प्रसिद्ध हो जाये। जैसे-जैसे लोग आप पर विश्वास करने लगेंगे तो और ज्यादा लोग आपसे जुड़ेंगे व आपके द्वारा डाले गए उत्पादों को खरीदेंगे।

SHECO

इसे भी पढ़ें:


16171719621617171962
लविशा बंसल
मैं 10 वर्षों से विभिन्न विषयों पर लिख रही हूँ जिसमें मुख्य महिलाओं तथा स्वास्थ्य से जुड़े विषय होते हैं। राजस्थान की धरती से हूँ और हिंदी भाषा की प्रेमी।


Share the Article :