SHECO के 10 ऐसे ब्रांड्स जो आपकी हेल्थ के लिए हैं सर्वोत्तम

Published on 20 Jul 2021 . 1 min read



Top Health And Wellness Companies In India In Hindi, Health And Wellness Companies In India In Hindi, Health And Wellness Brands In India In Hindi, Top Health And Wellness Companies 2021 In Hindi Top Health And Wellness Companies In India In Hindi, Health And Wellness Companies In India In Hindi, Health And Wellness Brands In India In Hindi, Top Health And Wellness Companies 2021 In Hindi

SHECO एप्प पर कई उच्च गुणवत्ता वाले नेचुरल हेल्थ प्रोडक्ट्स (Top Health And Wellness Companies In India In Hindi) हैं। आज हम आपको SHECO की एप्प पर उपलब्ध 10 ऐसे हेल्दी और स्वास्थ्यवर्धक प्रोडक्ट्स के बारे में आपको बताएँगे जिन्हें आपको अवश्य जानना चाहिये।

एनर्जी बार से लेकर हर्बल उपचार, मासिक धर्म और यौन कल्याण उत्पादों से लेकर डायबिटीज किट, सुपरफूड से लेकर सैनिटरी पैड और फेस मास्क तक, ये प्राकृतिक स्वास्थ्य उत्पाद और ब्रांड आपको और आपके परिवार को सुरक्षित, स्वस्थ और जीवन शक्ति से भरपूर (Health And Wellness Companies In India In Hindi) रखेंगे। आइए जाने।

SHECO के 10 हेल्दी प्रोडक्ट्स और ब्रांड्स (Health And Wellness Brands In India In Hindi)

#1. हार्टली बाइट नेचुरल सुपरफूड एनर्जी बार्स (Hearty Bite Natural Superfood Energy Bars)

हार्टली बाइट नेचुरल सुपरफूड एनर्जी बार्स में आपको अपने पसंदीदा नट्स और सूखे मेवे होते हैं। इससे आपके शरीर की जरूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक वसा, एंटीऑक्सिडेंट और खनिज की मात्रा पूरी होती हैं। ये सुविधाजनक और स्वस्थ ऊर्जा बार पूरी तरह से प्राकृतिक स्वास्थ्य उत्पाद हैं जिनमें कोई एक्स्ट्रा चीज़ नहीं है और ना ही कोई एक्स्ट्रा शुगर है।

Hearty Bite Natural Superfood Energy Bars

यदि आपको एक हेल्दी पोस्ट-वर्कआउट स्नैक की आवश्यकता हो, भूखे बच्चों के लिए उनके खेलने के बाद एक एनर्जी स्नैक, बिजी डे के दौरान फटाफट नाश्ता या एक ट्रेवल/ ट्रेक स्नैक जिसे आप अपने पर्स में ले जा सकते हैं, इन सभी में ये एनर्जी बार एक बहुत ही उत्तम विकल्प है।

SHECO पार्टनर से हार्टली बाइट नेचुरल सुपरफूड एनर्जी बार्स ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

#2. स्प्राइटली हेल्दी स्नैक्स (Sprightly Healthy Snacks)

स्प्राइटली SHECO का एक ऐसा हेल्दी ब्रांड है जो जीवन शक्ति को बढ़ावा देने, पुरानी बीमारी को रोकने, आपको अपना आदर्श वजन बनाए रखने और पूरे दिन एक अच्छा ऊर्जा स्तर बनाए रखने में मदद करता है

आप इसमें कोरोनरी रोग और मोटापे से ग्रस्त लोगों के लिए कम कैलोरी वाले स्नैक्स से लेकर एथलीटों, युवाओं और दुबले-पतले लोगों के लिए उच्च कैलोरी वाले स्नैक्स दोनों पा सकते हैं। साथ ही मधुमेह रोगियों के लिए चीनी मुक्त पोषण उत्पाद और बच्चों के लिए विशेष रूप से नियोजित भोजन कॉम्बो पा सकते हैं।

Sprightly Healthy Snacks

स्प्राइटली उच्च रक्तचाप, खांसी और सर्दी के रोगियों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए स्नैक्स भी बनाती है। इनके प्रोडक्ट्स को विशेष रूप से विभिन्न प्रकार के उपभोक्ता समूहों जैसे गर्भवती महिलाओं, बढ़ते बच्चों, मधुमेह रोगियों, संतुलित आहार इत्यादि के लिए डिज़ाइन किया गया है।

SHECO पार्टनर से स्प्राइटली हेल्दी स्नैक्स ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

#3. बच्चों के लिए टिमियोस हेल्दी स्नैक्स (Timios Healthy Snacks For Kids)

टिमियोस एक ऐसा SHECO ब्रांड है जो आपके छोटे बच्चों के लिए हेल्दी स्नैक्स में सबसे बेस्ट है। झटपट और सेहतमंद नाश्ते के लिए खजूर, मेवा, ओट्स और कई अन्य पौष्टिक सामग्री से भरे कुछ टिमियोस बेरी और नट्टी बार्स आज़माएँ।

Timios Healthy Snacks For Kids

छोटे बच्चों से लेकर स्कूल जाने वालों तक, टिमियोस कई प्रकार के हेल्दी स्नैक्स प्रदान करता है जो आपके बच्चों को पसंद भी आएंगे। इनके प्रोडक्ट्स में किसी भी प्रकार की आर्टिफीसियल या केमिकल वाली चीज़े नही मिली होती हैं बल्कि यह 100 प्रतिशत नेचुरल और हेल्दी चीजों को मिलाकर बना हैं। इसलिए आप बेफिक्र होकर अपने बच्चों के लिए इन्हें चुन सकती हैं।

SHECO पार्टनर से बच्चों के लिए टिमियोस हेल्दी स्नैक्स ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

#4. गायनोवेदा महिला स्वास्थ्य की खुराक (Gynoveda Women's Health Supplements)

Gynoveda एक ऐसा प्रोडक्ट हैं जो महिलाओं के लिए वरदान हैं। यह संपूर्ण रूप से आयुर्वेदिक तरीके और चीज़ों से बनाया गया एक ऐसा प्रोडक्ट हैं जिनसे महिलाओं को त्वरित शक्ति, ऊर्जा का अहसास होता हैं और उनमे काम करने की अद्भुत शक्ति का संचार होता हैं।

गायनोवेदा ने आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों को तकनीक की शक्ति के साथ जोड़ा है ताकि आपके स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का स्थायी और सुरक्षित समाधान तैयार किया जा सके। इससे आपकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में बहुत मदद मिलती हैं।

Gynoveda Women's Health Supplements

उनके स्वास्थ्य की खुराक में शामिल हैं:

  • महिला दैनिक डिटॉक्स (Women's Daily Detox)

यह पूरे शरीर को डिटॉक्स करने के लिए सर्वोत्तम हैं। साथ ही इससे आपके पीरियड्स भी सही से आते हैं और किसी भी प्रकार की समस्या दूर होती हैं। जब आप सोते हैं तो यह विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने, रक्त को शुद्ध करने, चमकती त्वचा के लिए मृत कोशिकाओं को साफ करने और जीवनशैली संबंधी विकारों, अम्लता और सूजन को रोकने के लिए काम करती है।

  • महिलाओं की प्रतिरक्षा (Women's Immunity)

यह गोली एक ऐसी चमत्कारिक गोली हैं जिससे पूरे दिन दिन आपके अंदर ऊर्जा भरी रहेगी। महिलाओं की ताकत और जीवन शक्ति के लिए तैयार, यह विटामिन सी और फोलिक एसिड का एक समृद्ध स्रोत है।

यह प्राकृतिक स्वास्थ्य पूरक वायरस, फ्लू और अन्य संक्रमणों के प्रति प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और बार-बार होने वाली खांसी और सर्दी को रोकता है। यह थकान को कम करने, ऊर्जा को बढ़ावा देने और स्वस्थ अवधि सुनिश्चित करने में भी मदद करता है।

SHECO पार्टनर से गायनोवेदा हर्बल सप्लीमेंट्स ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

#5. फॉरहर व फॉरमैन (ForHer & ForMen)

क्या स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और तनाव आपकी शादी पर असर डाल रहे हैं? क्या आपकी शादी नपुंसकता और यौन अपर्याप्तता के कारण दबाव में है? क्या आप रजोनिवृत्ति के लक्षणों जैसे योनि का सूखापन का अनुभव कर रही हैं?

Forher & ForMen कई प्राकृतिक स्वास्थ्य पूरक और आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों और पोषक तत्वों के साथ तैयार किए गए यौन कल्याण की खुराक बनाते हैं ताकि जोड़ों को विवाहित जीवन की बाधाओं को दूर करने में मदद मिल सके।

ForHer & ForMen

पुरुषों के यौन स्वास्थ्य के लिए उनके प्राकृतिक और यौन स्वास्थ्य पूरक में डी-स्ट्रेस+ (De-Stress+), Genesis+, प्रदर्शन+ (Perform+) और प्रतिरक्षा+ (Immunity+) शामिल हैं। महिलाएं प्राकृतिक स्वास्थ्य पूरक जैसे महिलाओं के लिए इम्यूनऑक्स (ImmunOx), महिलाओं के लिए स्लीप गमीज़ (Sleep Gummies), वी-प्रोटेक्ट (V-Protect) वेजाइनल इंसर्ट कैप्सूल और प्राकृतिक एस्ट्रोजन (Natural Estrogen) मेनोपॉज़ सप्लीमेंट का लाभ उठा सकती हैं।

ForHer & ForMen 1

Forher & Forshe के सभी प्राकृतिक स्वास्थ्य पूरक अनुभवी डॉक्टरों और फार्माकोलॉजिस्ट द्वारा तैयार किए जाते हैं और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ निर्मित होते हैं। उन्हें मुफ्त डोरस्टेप डिलीवरी के माध्यम से सावधानीपूर्वक वितरित किया जाता है।

SHECO पार्टनर से Forher & Forshe प्राकृतिक स्वास्थ्य पूरक ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

#6. बोल्ड केयर सेक्सुअल वेलनेस प्रोडक्ट्स (Bold Care Sexual Wellness Products)

बोल्ड केयर सेक्सुअल वेलनेस किट में पुरुषों में यौन रोग का समग्र रूप से इलाज करने के लिए सिद्ध एलोपैथिक और आयुर्वेदिक दवाएं शामिल हैं। उनके विज्ञान समर्थित यौन कल्याण उत्पाद पुरुषों को उनकी यौन भलाई का प्रभार लेने में मदद करेंगे।

बोल्ड केयर सेक्सुअल वेलनेस किट (Bold Care Sexual Wellness Kit) में आयुर्वेदिक सप्लीमेंट और दो नुस्खे वाली दवाएं हैं, जो 45 मिनट में परिणाम दिखाने के लिए सिद्ध हुई हैं। यह मूड को बढ़ावा देने, तनाव को कम करने, रक्त प्रवाह में सुधार, कामेच्छा और इच्छा में मदद कर सकता है।

यह दवाएं यूएसएफडीए द्वारा अनुमोदित हैं और उपयोग करने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित हैं। यह एक मुफ्त डॉक्टर परामर्श भी प्रदान करते हैं क्योंकि डॉक्टर के पर्चे की दवा केवल एक चिकित्सकीय पेशेवर की सलाह पर ही ली जा सकती है।

Bold Care Sexual Wellness Products

पुरुषों के लिए बोल्ड केयर सर्ज (Bold Care Surge) एनर्जी बूस्टर टैबलेट में एल-आर्जिनिन, गोक्षुरा, सभी प्राकृतिक टोंकट अली और अन्य आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां शामिल हैं जो रक्त प्रवाह और शक्ति को शून्य साइड इफेक्ट के साथ बढ़ावा देती हैं।

बोल्ड केयर फॉरएवर (Bold Care Forever) पुरुषों के लिए एक सर्व-प्राकृतिक, स्टैमिना बूस्टर सप्लीमेंट है जिसमें आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां और एंटीऑक्सीडेंट जैसे अश्वगंधा, शिलाजीत, सफेद मूसली, शतावरी शामिल हैं। ये समग्र स्वास्थ्य में सुधार करते हैं, तनाव को दूर करते हैं, आपके मूड को तेज करते हैं और ऊर्जा के स्तर को बढ़ाते हैं।

बोल्ड केयर प्रोजेनी (Bold Care Progeny) पुरुषों के लिए एक प्राकृतिक शक्ति बूस्टर पूरक है जिसमें पुरुषों की ड्राइव, जीवन शक्ति और प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए एल-कार्निटाइन, सीओक्यू 10 और विटामिन जैसे प्राकृतिक बढ़ाने वाले होते हैं। यह शाकाहारी, लस मुक्त है, इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है और समग्र शक्ति और प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए स्वाभाविक रूप से स्वास्थ्य में सुधार करता है।

गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए डॉक्टरों द्वारा समर्थित, बोल्ड केयर के उत्पादों को पुरुषों में ड्राइव, ऊर्जा और प्रदर्शन को बढ़ाने पर दीर्घकालिक प्रभाव डालने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

SHECO पार्टनर से बोल्ड केयर सेक्सुअल वेलनेस किट ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

#7. बीटओ स्मार्टफोन ग्लूकोमीटर (BeatO Smartphone Glucometers)

बीटओ ऐप आपकी व्यक्तिगत मधुमेह देखभाल और प्रबंधन सहायक है जो आपको अपने स्मार्टफ़ोन के माध्यम से अपने रक्त शर्करा के स्तर को चौबीसों घंटे प्रबंधित करने का अधिकार देता है।

इनके इनोवेटिव स्मार्टफोन ग्लूकोमीटर बेहद छोटे हैं, जिससे उन्हें ले जाने और सटीक रीडिंग लेने में आसानी होती है। किसी भी समय एक्सेस करने के लिए सभी रीडिंग बीटओ ऐप और क्लाउड पर सुरक्षित रूप से सहेजे जाते हैं।

BeatO Smartphone Glucometers

हर बार जब आपका ब्लड ग्लूकोज रीडिंग नियंत्रित सीमा से अधिक हो जाता है तो आपको एक स्वचालित अलर्ट मिलेगा और आप अपने परिवार, दोस्तों और डॉक्टरों को कहीं से भी अपने स्वास्थ्य को ट्रैक करने दे सकते हैं।

बीटओ ऐप आपके स्वास्थ्य प्रोफ़ाइल और रक्त शर्करा के रुझानों के आधार पर व्यक्तिगत अंतर्दृष्टि प्रदान करता है ताकि आपको यह समझने में मदद मिल सके कि आपका आहार और जीवनशैली आपके रक्त शर्करा के स्तर को कैसे प्रभावित करती है।

इनके मधुमेह विशेषज्ञ और डॉक्टर एक बटन के क्लिक पर आपके सवालों के जवाब देने के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं।

SHECO पार्टनर से अपने बीटओ स्मार्टफोन ग्लूकोमीटर ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

#8. BagOfHerbs (BOH) सुपरफूड्स (BagOfHerbs (BOH) Superfoods)

BagOfHerbs (BOH) एक ऐसी कंपनी है जो जड़ी-बूटियों, मसालों के मिश्रण, बीज और बहुत कुछ प्रदान करती है। इनके कुछ बेहतरीन स्वास्थ्य उत्पाद इनके बैग ऑफ़ हर्ब्स ब्रेकफास्ट मिक्स और बीओएच सुपरफ़ूड हैं जिनमें पोषण मूल्य से भरपूर खाद्य पदार्थ शामिल हैं।

बीओएच सुपरफूड (BOH Superfoods) बैग में ऐसा भोजन है जिसका सलाद, अनाज के साथ या मूसली, दलिया, दूध, सैंडविच, स्मूदी, दलिया या स्नैक्स के रूप में सेवन किया जा सकता है। अपने नाश्ते, सलाद और स्मूदी में शामिल करने के लिए अपने पसंदीदा बीओएच सुपरफूड्स में से चुनें या बस बैग से नाश्ता करें।

BagOfHerbs (BOH) Superfoods

द बैग ऑफ हर्ब्स ब्रेकफास्ट मिक्स (Bag Of Herbs Breakfast Mix) एक ऑर्गेनिक, खाने के लिए तैयार, स्वस्थ, पौष्टिक और स्वादिष्ट स्नैक है जो सूखे मेवों और बीजों से समृद्ध है जो आपके नाश्ते के लिए सबसे बेस्ट है।

इसमें कद्दू के बीज, सूरजमुखी के बीज, अलसी के बीज, तरबूज के बीज, अखरोट, काजू, बादाम, क्रैनबेरी, ब्लैकबेरी, सूखे अनानास, सूखे खुबानी और सूखे चेरी सहित 14 से अधिक सूखे मेवे, बीज और मेवे शामिल हैं।

SHECO पार्टनर से अपने BagOfHerbs (BOH) सुपरफूड्स ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

#9. साथी बायोडिग्रेडेबल पैड (Saathi Biodegradable Pads)

साथी पैड बायोडिग्रेडेबल और कम्पोस्टेबल सैनिटरी पैड हैं जो अपने अत्यधिक शोषक गुणों और इसकी आपूर्ति श्रृंखला के पर्यावरणीय और सामाजिक लाभों के कारण नैपकिन की लीक-प्रूफ बाहरी परतों के लिए केले के फाइबर का उपयोग करके निर्मित होते हैं।

साथी एक उद्देश्य-संचालित निर्माण कंपनी है जो पर्यावरण के अनुकूल स्वच्छता उत्पाद बनाने के लिए समर्पित है जो शून्य-अपशिष्ट उत्पादन के साथ वैकल्पिक, पौधे-आधारित सामग्री का उपयोग करते हैं। इसका मिशन ऐसे स्वच्छता उत्पाद बनाना है जो शरीर, पर्यावरण और समुदाय के लिए अच्छे हों।

औसत पारंपरिक सैनिटरी पैड में 3.4 ग्राम प्लास्टिक होता है। इससे न केवल रैशेज और जलन हो सकती है बल्कि भारी मात्रा में सैनिटरी पैड कचरा भी पैदा हो सकता है जो पर्यावरण के लिए हानिकारक है।

साथी पैड प्लास्टिक पैड की तुलना में 1200 गुना तेजी से डीग्रेड होते हैं। इनमें हानिकारक रसायन नहीं होते हैं, इसलिए ये चकत्ते और जलन पैदा नहीं करेंगे।

Saathi Biodegradable Pads

जब आप साथी पैड को कचरे के डिब्बे में फेंकते हैं तो उन्हें सामान्य परिस्थितियों में 6 महीने के भीतर खराब हो जाना चाहिए। साथी पैड खरीदकर आप ग्रामीण समुदायों की महिलाओं को बायोडिग्रेडेबल पैड का उपहार भी देते हैं।

SHECO पार्टनर से अपने बायोडिग्रेडेबल साथी पैड ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

#10. आईविलेज एंटीवायरल ऑर्गेनिक कॉटन मास्क (IVillage Antiviral Organic Cotton Masks)

चूंकि हम सभी को फेस मास्क की आवश्यकता होती है तो क्यों न उन्हें समर्पित और उत्साही पेशेवरों की टीम से खरीदा जाए जो ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बना रहे हैं? आईविलेज एक ऐसा मंच है जो केंद्र में अपनी महिलाओं के साथ एक सफल और आत्मनिर्भर ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सक्षम करने के लिए काम करता है।

उनके प्रयासों का उद्देश्य ग्रामीण लड़कियों और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए उन्हें सामाजिक रूप से आर्थिक रूप से सशक्त, आत्मनिर्भर और अपनी आजीविका कमाने के लिए सम्मान के साथ सफल बनाना है।

पेशेवर मदद से प्रेरित होकर, आईविलेज में काम करने वाली महिलाओं ने सीखा है कि अपने, अपने बच्चों और परिवार के सदस्यों के लिए सुरक्षात्मक और पुन: प्रयोज्य मास्क कैसे सिलना है। इनमें से कुछ महिलाएं घर में रहने से बढ़कर अपने परिवार में एकमात्र कमाने वाली सदस्य बन गई हैं।

उनके एंटीवायरल ऑर्गेनिक कॉटन मास्क में फिल्टर पॉकेट के साथ 3-लेयर फिल्ट्रेशन सिस्टम होता है। बाहरी परत जालीदार होती है जबकि सबसे भीतरी परत सुपर-सॉफ्ट कॉटन से बनी होती है, जो इसे सांस लेने के लिए बेहतरीन बनाती है। इस पुन: प्रयोज्य फेस मास्क में कोरोनावायरस से सुरक्षा के लिए एक एंटीवायरल शील्ड है।

IVillage Antiviral Organic Cotton Masks

ऑर्गेनिक कॉटन फैब्रिक मास्क को आरामदायक और पहनने में आसान बनाता है। ये आरामदायक सांस लेने वाले कॉटन फेस मास्क बुजुर्गों, पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए बहुत अच्छे हैं।

SHECO पार्टनर से अपने iVillage एंटीवायरल ऑर्गेनिक कॉटन मास्क ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

इन्हें भी पढ़ें:


16267803511626780351
लविशा बंसल
मैं 10 वर्षों से विभिन्न विषयों पर लिख रही हूँ जिसमें मुख्य महिलाओं तथा स्वास्थ्य से जुड़े विषय होते हैं। राजस्थान की धरती से हूँ और हिंदी भाषा की प्रेमी।


Share the Article :