गृहिणियों के लिए बिना पैसा लगाए घर से व्यापार करने के उपाय

Last updated 3 Mar 2021 . 1 min read



zero investment business in hindi, online shopping business plan in hindi, successful online businesses hindi, ghar baithe online business kaise kare, housewife business ideas in hindi zero investment business in hindi, online shopping business plan in hindi, successful online businesses hindi, ghar baithe online business kaise kare, housewife business ideas in hindi

To read this article in English, Click Here!!

क्या आपको भी जानना (Zero Investment Business In Hindi) है कि घर बैठे बिना पैसा लगाए अपना बिज़नेस कैसे चलाया जाए? देखे कि कैसे अपने देश में SHECO business opportunity के साथ आप बिना इन्वेस्टमेंट किए ऑनलाइन पैसे कमा सकती (Housewife Business Ideas In Hindi) हैं।

अब क्या आप यह सोच रही हैं कि आप घर बैठे कौन सा बिजनेस शुरू करें? आज के समय में बहुत सी गृहणियां घर पर बिजनेस करने की चाह रखती (Online Shopping Business Plan In Hindi) हैं ताकि वह बिना अपने बच्चों और परिवार को छोड़ें पैसे कमा सके।

आपको ऑनलाइन घर बैठे बिजनेस शुरू करने के लिए कई सारे अवसर मिल सकते हैं लेकिन उनमें से कुछ बिल्कुल जीरो इन्वेस्टमेंट की बात करते हैं। उदाहरण के तौर पर, यदि आप एक ब्लॉगिंग या मार्केटिंग बिजनेस करना चाहती हैं तो एक वेबसाइट बनाने के लिए आपको कुछ पैसे इन्वेस्ट करने की जरूरत होगी और साथ ही वेबसाइट के लिए कंटेंट बनाना और मेल लिस्ट बिल्ड करने में आपके कुछ पैसे खर्च होंगे।

यहां तक कि घर से छोटा बिजनेस जैसे कि कपड़े ऑनलाइन बेचना या अपना खुद का ई-कॉमर्स व्यवसाय शुरू करने मे उत्पादों की एक सूची को बनाए रखने में पैसे के कुछ निवेश की आवश्यकता होती (Successful Online Businesses Hindi) है।

यदि आप ऑनलाइन बिजनेस के उपायों को चुनने का निर्णय लेती हैं जैसे कि फ्रीलांस लेखन, वर्चुअल असिस्टेंट बिजनेस या यहां तक कि कोई कंप्यूटर जॉब जैसे कि डाटा एंट्री या फिर कस्टमर सपोर्ट, इन सबके लिए भी आपको अच्छे लैपटॉप और दूसरे सामान खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की आवश्यकता होगी।

कई गृहिणियों के पास अपनी आय का स्रोत नहीं होता है और कुछ ही महिलाएं ऐसी हैं जिनके पास स्वयं का लैपटॉप या फिर कंप्यूटर होता है। तो ऐसे में सिर्फ मोबाइल के द्वारा जीरो इन्वेस्टमेंट पर घर बैठे पैसे कैसे कमाए, इसके लिए सीखना बहुत जरूरी (Ghar Baithe Online Business Kaise Kare) है।

न केवल अधिकांश व्यवसाय के लिए पैसे के कुछ निवेश की आवश्यकता होती है, बल्कि यदि व्यवसाय विफल हो जाता है या लाभ कमाने के लिए बहुत लंबा समय लगता है, तो निवेश किए गए पैसे को खोने का डर साथ लेकर चलना होता है।

तो अगर आप यह सोच रहें हैं कि आप कौन सा बिजनेस शुरू करें जिसमें जीरो इन्वेस्टमेंट हो, कोई रिस्क ना रहे और मोबाइल फोन से ही उसे चलाया जा सके। तो मुझे आपको SHEROES द्वारा SHECO Partner program से रुबरु कराने दीजिए।

क्या है SHECO PARTNER PROGRAM?

भारत मे घरेलू महिलाएं जो अपना बिजनेस शुरू करना चाहती हैं या फिर वह महिलाएं जो घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस करना चाहती हैं करना उनके लिए SHEROES द्वारा SHECO Partner Program एक बहुत सुनहरा मौका है।

भारत में अधिकतर ऑनलाइन बिजनेस में आप थोक मूल्य पर सामान खरीदते हैं और फिर उसको उससे अधिक दाम पर लाभ पाने के लिए बेचते है या फिर -"कम में खरीदो ज्यादा मे बेचो"  पैसे कमाने के लिए इस तरीके को अपनाते हैं।

ई-कॉमर्स पर या फिर रीसेलर प्लेटफार्म पर अधिकतर जो सामान बेचे जाते हैं या तो वह बहुत सस्ते होते हैं या फिर वह बिना ब्रांड के प्रोडक्ट होते हैं पर SHECO Partner Program के साथ ऐसा नहीं है।

आप जब SHECO पार्टनर बनते हैं तो आप जो भी प्रोडक्ट बेचेंगे तो उसकी गुणवत्ता बेहतर होगी, प्रोडक्ट ब्रांड के होंगे और सब्सक्रिप्शन सर्विस रहेगी जो आपके ग्राहकों को पसंद आएगी।

SHECO उच्च मार्जिन बिजनेस में से एक है जहां आप अधिक लाभ पर छूट प्राप्त कर सकते हैं, अच्छे ब्रांड के प्रोडक्ट आप अपने दोस्त परिवार या फिर सोशल फॉलोअर्स को दे सकते हैं ताकि आप उससे कमीशन कमा सके। आपको कभी भी प्रोडक्ट्स को खरीद कर अपने घर में रखने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि हम सबको पता है कि शॉपिंग के चार्ज बहुत ज्यादा लगते हैं।

इन सभी बातों का ख्याल मैन्युफैक्चरर रखता है तो आपको काम सिर्फ ऑर्डर करना, अपने कस्टमर तक ऑर्डर पहुंचाना और प्रोडक्ट से जो लाभ मिले उसे अपने पास रखने का है।

जब आप SHECO PARTNER बनते है तो आप लिस्टेड प्रोडक्ट ऑनलाइन बेच सकते हैं, हर प्रोडक्ट पर अपने मन मुताबिक मार्जिन सेट कर सकते हैं और हर सेल पर कमीशन कमा सकते हैं वो भी बिना किसी मैन्युफैक्चरिंग और शिपिंग चार्जेस के बारे में चिंता किये। इसमें आपको कहीं रिस्क लेने की जरूरत ही नहीं है क्योंकि आप किसी भी एक जगह पर अपना पैसा नहीं लगा रही हैं।

बेशक आपको खुद प्रोडक्ट ट्राई करने के लिए बोला जाता है ताकि आप जान सके कि जो प्रोडक्ट आप बेच रही हैं वह कैसा है। अपने प्रोडक्ट की अधिक जानकारी लेने के लिए आप प्रोडक्ट ट्रेनिंग सेशन भी ले सकती हैं।

मैं अपना जीरो इन्वेस्टमेंट SHECO BUSINESS कैसे शुरू कर सकती हूं?

जीरो इन्वेस्टमेंट पर SHECO बिजनेस शुरू करना बस इतना ही आसान है जितना कि आप महिलाओं के लिए SHEROES APP डाउनलोड करना और SHECO पार्टनर के तौर पर रजिस्टर करना। यह बिल्कुल मुफ्त भी है!

आप जब एक बार अपना KYC डॉक्यूमेंट को अपलोड कर देते हैं और वह वेरीफाई हो जाता है तो आपको इंडक्शन के लिए इनवाइट किया जाता है और वहां पर आप बिगो पार्टनर प्रोग्राम के बारे में सब कुछ सीखेंगे।

भारत में बिजनेस का यह सुनहरा मौका सिर्फ जीरो इन्वेस्टमेंट पर लाभकारी बिजनेस के सिवा भी बहुत कुछ है। यह महिला व्यापारी के तौर पर अपनी पहचान बनाना, अपने आत्मविश्वास को बढ़ाना, सम्मान को बढ़ाना भी है और साथ ही मोबाइल से आप पैसे कैसे कमा सकते हैं, इसकी पूरी सहायता और ट्रेनिंग लेने के लिए है।

यहाँ केवल शहरी क्षेत्र की महिलाएं नहीं है जो SHECO पार्टनर है बल्कि छोटे कस्बे एवं पूरे हिंदुस्तान की महिलाएं इससे जुड़ी हुई है। यह फर्क नहीं पड़ता कि आप हिंदुस्तान के किस कोने में है आपको बस Sign Up करने की जरूरत है और आप अपना प्रोडक्ट ऑनलाइन बेच सकते हैं। 

SHECO PARTNER PROGRAM आपके लिए सबसे बेस्ट बिजनेस उपाय क्यों है? क्योंकि औरतों के लिए यह ऐसे कुछ बिजनेस आइडियास है जिसे शुरू करने के लिए इन्हें किसी अनुभव की जरूरत नहीं होती और ना ही अपने पैसे निवेश करने की जरूरत होती है।

आपको SHECO PARTNER बनने के लिए किसी डिग्री या फिर बिजनेस के अनुभव की जरूरत नहीं है क्योंकि हर जरूरत के हिसाब से आपको ट्रेनिंग दी जाएगी। यहां तक कि SHECO के अनुभवी सेलर आपका मार्गदर्शन करेंगे ताकि आप प्रोडक्ट ऑनलाइन बेचना सीख सके।

जीरो इन्वेस्टमेंट पर ऐसा कोई भी ऑनलाइन बिजनेस नहीं है जो आपको फायदा ही फायदा दे जैसे कि प्रोडक्ट डेवलपर के साथ एक्सक्लूसिव ट्रेनिंग सेशन, एक्सपर्ट के द्वारा सेल्स ट्रेनिंग और SHECO टीम मेंबर की तरफ से व्यक्तिगत सपोर्ट। साथ ही आप SHEROES ऐप पर लाखों करोड़ों महिलाओं को अपना प्रोडक्ट बेच सकती हैं।

कई सारे ऐसे कारणों के लिए SHECO PARTNER PROGRAM महिलाओं के लिए सबसे फायदेमंद, हाई मार्जिन बिजनेस है और सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने मोबाइल से ही इसकी शुरुआत कर सकती हैं।

यह सच में जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस शुरू करने का एक सुनहरा मौका है उन लोगों के लिए जिसने आज से पहले कभी बिजनेस दुनिया में कदम भी नहीं रखा। तो अगर आप 2021 में तैयार है जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस शुरू करने के लिए तो SHECO PARTNER के तौर पर रजिस्टर करें और अपने मोबाइल से ही कमाना शुरू करें।

SHECO

इसे भी पढ़ें:


16130315191613031519
तेजस्विता उपाध्याय


Share the Article :