वर्ष 2021 में पैसे कमाने वाले 10 बेस्ट ऐप्स

Last updated 26 Feb 2021 . 1 min read



Paisa Kamane Wala App Hindi, Ghar Baithe Paise Kamane Ka App, money earning apps, Paisa Kamane Wala App 2021 Paisa Kamane Wala App Hindi, Ghar Baithe Paise Kamane Ka App, money earning apps, Paisa Kamane Wala App 2021

आजकल की इंटरनेट की दुनिया में कई ऐसे साधन उपलब्ध (Paisa Kamane Wala App Hindi) है जिनकी सहायता से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है। आपको इंटरनेट पर कई ऐसी Apps मिल जाएँगी जिनसे आप लाखों रुपये कमा सकते (Ghar Baithe Paise Kamane Ka App) है।

चूँकि आजकल हर दूसरे व्यक्ति के पास Smartphone की सुविधा है और उस पर आप कई Apps भी install करके रखते है लेकिन क्या आप ऐसी apps के बारे में जानते है जिनका उपयोग आप पैसे कमाने में कर सकते हैं? यदि नही, तो आज हम आपको कुछ ऐसे मुख्य apps (money earning apps) के बारे में बताएँगे जिनकी मदद से आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है वो भी घर बैठे। आइये जानते है।

पैसा कमाने वाले Apps 2021 (Paisa Kamane Wala App 2021)

#1. अमेज़न (Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye)

यदि आपके मोबाइल में अमेज़न App है तो आप इसका उपयोग पैसे कमाने में कर सकते हैं। इसके लिए आपको अमेज़न Prime Membership लेनी होगी। उसके बाद आपके लिए अमेज़न से पैसे कमाने के कई तरीके है।

आप चाहे तो अमेज़न पर अपने बनाये उत्पाद बेच सकती है। इसके अलावा आप Amazon Pay की सहायता से भी पैसे कमा सकती है। आप Affiliate Marketing की सहायता से अमेज़न पर दूसरों के उत्पाद बेचकर भी पैसा कमा सकती है।

#2. फ्लिप्कार्ट (Flipkart Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

फ्लिप्कार्ट ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे बढ़िया उपाय है। इसमें आप मुख्यतया affiliate marketing से बहुत पैसा कमा सकती है। इसके लिए आपको फ्लिप्कार्ट पर उपलब्ध उत्पाद को अपने Affiliate Link में बदल के लोगो को वह उत्पाद खरीदने के लिए प्रोत्साहित करना है। यदि लोग आपके द्वारा भेजे गये लिंक से वह उत्पाद खरीदते है तो उसका कमीशन आपको मिलेगा।

#3. शिको (SHECO Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

SHECO एक Reselling App है जो SHEROES कंपनी के अंतर्गत आती है। इसमें आप अपने बनाये उत्पाद बेच सकती है या फिर आप दूसरे प्लेटफार्म से कोई उत्पाद उठाकर उसका कुछ मूल्य बढाकर यहाँ बेच सकती है।

उदहारण के तौर पर जैसे कि एक दुकानदार किसी होलसेल वाले से सामान उठाकर उसे अपने ग्राहकों को कुछ दाम बढ़ाकर बेचता है वैसे ही आप इस प्लेटफार्म से पैसे कमा सकती है। इसमें आपको बस रजिस्टर करना है जिसका कोई चार्ज नही है व बिल्कुल मुफ्त है। उसके बाद आपको किसी उत्पाद को कुछ मूल्य बढ़ाकर यहाँ डालना है व जैसे ही लोग उसे खरीदेंगे तो आपको उसका कमीशन मिलेगा।

#4. गूगल पे (Google Pay Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

यह पैसो को स्थानांतरित करने की एक App (Money Transfer App) है जिसकी सहायता से आप सीधे बैंक खाते में पैसे भेज सकते है वह भी बिना किसी चार्ज के। यह ऑनलाइन पैसे भेजने का सबसे आसान व उचित माध्यम है जिसमे आपके पैसे किसी App के Wallet में ना रहकर सीधे बैंक से बैंक में स्थानांतरित होते है। बस आपका बैंक खाता आपके मोबाइल से लिंक होना चाहिए।

हर स्थानान्तरण पर आपको एक Scratch Card मिलेगा जिसको Scratch करने पर आपको ईनाम के तौर पर कुछ धनराशि मिलेगी जो सीधे आपके बैंक खाते में आएगी। इसके अलावा यदि आपने यह App किसी को अपने Refferal लिंक से Refer की है तो उसके लिए भी आपको पैसे मिलेंगे।

#5. फोनपे (Phonepay Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

यह भी एक Online Money Transfer App है जिसकी सहायता से आप सीधे बैंक से बैंक में पैसे भेज सकते है वो भी बिना किसी चार्ज के। इस प्लेटफार्म पर आपको money transfer के अलावा और भी सुविधाएँ मिलेगी जैसे कि रिचार्ज, बिजली पानी का बिल भरना इत्यादि।

यहाँ आप कैशबैक, Instant Offers, Refunds इत्यादि से पैसा कमा सकती है। साथ ही यहाँ आपको कई अच्छे Offers मिलेंगे जिनका लाभ आप उठा सकती है।

#6. फ्रीचार्ज App (Freecharge App Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

यदि आप ऑनलाइन अपने मोबाइल का Recharge करते है तो यह App आपके लिए बेस्ट है। इस App में आपको Recharge करने के लिए समय-समय पर कई अच्छे Offers मिलेंगे जिनकी सहायता से आप कम पैसो में अपना मोबाइल का Recharge करवा सकती है। इसके अलावा यहाँ पर भी आपको कैशबैक इत्यादि की सुविधा मिलेगी जिनका लाभ आप उठा सकती है।

#7. MobiKwik (MobiKwik Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

यह भी एक ऑनलाइन Recharge प्लेटफार्म है जिससे आप अपना मोबाइल Recharge कर सकते है। इसमें आपको Refer & Earn की सुविधा मिलेगी अर्थात आप किसी को अपने Refferal लिंक से इस App को Refer करेंगी तो उसका पैसा आपको मिलेगा।

इसके अलावा यहाँ भी आपको Recharge पर कई Offers व कैशबैक की सुविधा मिलेगी जिनका लाभ आप उठा सकती हैं।

#8. Google Opinion Awards (Google Opinion Awards Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

यह Google की एक App है जिसमे आपको Survey में पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देना होता है। यह App समय-समय पर आपसे कोई सर्वे भरने को कहेंगी जिनमे अधिकतर का उत्तर आपको सिर्फ हां या नही में देना है। हर सर्वे को भरने पर आपको Google कुछ पैसे देगी।

#9. Whatsapp (WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

यह App तो आपके मोबाइल में अवश्य होगी क्योंकि आजकल हर कोई Chat करने के लिए इसका इस्तेमाल करता है किन्तु आप इसकी सहायता से भी पैसे कमा सकती है। आप किसी उत्पाद को या किसी ब्लॉग के लिंक को Whatsapp में अपने जानने वालो के साथ साँझा कर सकती है और जब वे उस लिंक को खोलेंगे या उस उत्पाद को खरीदेंगे तो उसके पैसे आपको मिलेंगे।

#10. फेसबुक व Instagram (Facebook and Instagram Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

जी हां, आप इन सोशल मीडिया Platforms का भी उपयोग पैसे कमाने में कर सकती है। इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी। आप फेसबुक या Instagram पर पेज या प्रोफाइल बनाये व उस पर किसी चीज़ से जुडी चीज़े साँझा करे जिससे आपके Likes या Followers बढ़ेंगे।

अब आप उस पेज या प्रोफाइल पर किसी Brand का Promotion या Advertisement के जरिये पैसे कमा सकती है। यह एक बहुत दूरगामी पैसे कमाने का अच्छा जरिया है जिसकी सहायता से आप भविष्य में बहुत पैसे कमा सकती है।

तो ये थी कुछ बेस्ट Apps जिन्हें आप पैसा कमाने में उपयोग में ला सकती है। धीरे-धीरे ही सही लेकिन बाद में यहाँ से आप बहुत पैसा कमा सकती है बस आपको एक सही दिशा में चलना होगा व लोगों की पसंद के अनुसार उनको कंटेंट या चीज़े दिखानी होगी ताकि आपसे ज्यादा से ज्यादा लोग प्रभावित हो।

SHECO

इसे भी पढ़ें:


16143303221614330322
लविशा बंसल
मैं 10 वर्षों से विभिन्न विषयों पर लिख रही हूँ जिसमें मुख्य महिलाओं तथा स्वास्थ्य से जुड़े विषय होते हैं। राजस्थान की धरती से हूँ और हिंदी भाषा की प्रेमी।


Share the Article :