दीपावली पर घर की सजावट के लिए 5 सबसे बेस्ट आइटम

Last updated 14 Oct 2021 . 40 min read



Diwali Par Ghar Ko Kaise Sajaye, Diwali Par Ghar Ko Kaise Decorate Karen, Diwali Par Ghar Sajane Ka Tarika, Diwali Diya Decoration In Hindi, Diwali Lantern In Hindi, Diwali Rangoli Designs 2021 Diwali Par Ghar Ko Kaise Sajaye, Diwali Par Ghar Ko Kaise Decorate Karen, Diwali Par Ghar Sajane Ka Tarika, Diwali Diya Decoration In Hindi, Diwali Lantern In Hindi, Diwali Rangoli Designs 2021

To read this article in English, Click Here.

दिवाली हो और घर की सजावट ना की जाये, ऐसा हो ही नही (Diwali Par Ghar Ko Kaise Sajaye) सकता। अब आपके मन में आ रहा होगा कि किस प्रकार मैं अपना घर सजाऊं जिससे यह सबसे अलग भी दिखे और सुंदर भी। तो अब आपको ज्यादा चिंता करने की जरुरत नही क्योंकि हम इसमें आपकी हरसंभव मदद करेंगे।

दिवाली की तैयारी शुरू करने में कभी भी देर नहीं (Diwali Par Ghar Ko Kaise Decorate Karen) होती। ShopOnSHEROES के साथ, हम इसमें हर तरह से आपकी मदद करेंगे। चलो आपका घर सजाते हैं।

दिवाली की सजावट का सामान (Diwali Par Ghar Sajane Ka Tarika)

#1. दिवाली के लिए दीया (Diwali Diya Decoration In Hindi)

दीये दिवाली का एक महत्वपूर्ण भाग होते हैं। इस आधुनिक दुनिया में, दीया हमें फिर से अपनी संस्कृति और परंपराओं से जोड़ता है। दीया ना केवल रोशनी का प्रतीक है बल्कि भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग भी हैं जो हमे एक नयी ऊर्जा देता हैं।

नीचे दिए गये पीतल कछुआ दीया को देखिये - कितना सुंदर है ना ये! वास्तव में, कछुए को अच्छा स्वास्थ्य, दीर्घायु और सौभाग्य लाने वाला माना जाता है।

यहाँ से खरीदे

या फिर आप नीचे दिया गया ॐ के प्रतीक वाला दीया भी खरीद सकते है जो स्वयं महादेव का चिन्ह है।

यहाँ से खरीदे

इसके अलावा हम आपकी आरती के लिए भी एक बेस्ट दीया अपनी दुकान से लेकर आये हैं। उम्मीद हैं आपको यह भी बहुत पसंद आएगा।

यहाँ से खरीदे

#2. दिवाली के लिए लालटेन (Diwali Lantern In Hindi)

घर की सजावट के लिए एक लालटेन कैसे रहेंगी!! दीये के साथ-साथ अगर घर के आँगन या चारदीवारी में एक सुंदर सी दिखने वाली लालटेन भी लटका दी जाये तो ये आने-जाने वालों का मन मोह लेती हैं।

यहाँ से खरीदे

या फिर इसे आप अपनी मेज पर भी रख सकती हैं। जैसा आपका मन करे, वही इस पर रखे।

यहाँ से खरीदे

आप दोनों में जो भी चुने, यह आपके घर में चार चाँद ही लगाने वाले हैं।

#3. दिवाली के लिए रंगोली (Diwali Rangoli Designs 2021)

रंगोली किसी भी भारतीय त्यौहार के लिए बहुत ही जरूरी होती है। दिवाली हो और घर में रंगोली ना बनाई जाये, ऐसा हो ही नही सकता। ShopOnSHEROES पर हमारी महिला उद्यमी इसमें आपकी बहुत मदद करेंगी।

नीचे दी गयी सजावटी रंगोली इस्तेमाल करने में बहुत ही आसान है और साथ ही यह फैलती या मिटती भी नहीं है। एक और बात, यह लंबे समय तक भी चलती है। अपने घर के बाहर या आँगन में सजाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

यहाँ से खरीदे

दिवाली के त्यौहार की भावना से मेल खाने के लिए डिज़ाइन की गई इस भव्य बूंदी रंगोली को भी देखे।

यहाँ से खरीदे

#4. दिवाली के लिए सजावटी रोशनी (Diwali Decoration Lights)

दिवाली एक ऐसा त्यौहार हैं जो हर घर, हर कमरे को रोशन कर देने वाला त्यौहार होता हैं। अब जब आपने अपने आँगन और चारदीवारी को दीयों व लालटेन की सहायता से रोशन कर लिया हैं तो घर के कमरे कैसे अछूते रह सकते हैं। इसके लिए भी हम आकर्षक आइटम आपके लिए लेकर आये हैं। नीचे देखिये अपने घर के कमरों को रोशन करने के लिए सजावटी रोशनी।

यहाँ से खरीदे

इसके अलावा, आप नीचे दी गयी आइटम को अपनी टेबल पर भी सजावट के रूप में रख सकती हैं।

यहाँ से खरीदे

#5. दिवाली के लिए दीवार की सजावट (Diwali Wall Decoration Ideas In Hindi)

अब बात करते हैं आपके घर या कमरों की दीवारों की। दीवारों पर भी तो कुछ आकर्षण सी दिखने वाली चीज़ लगनी चाहिए वरना वे बुरा मान जाएँगी। तो देर किस बात की, नीचे देखिये दीवार पर सजाने के लिए बेस्ट आइटम।

 

यहाँ से खरीदे

अन्य संबंधित लेख:

16341924701634192470
लविशा बंसल
मैं 10 वर्षों से विभिन्न विषयों पर लिख रही हूँ जिसमें मुख्य महिलाओं तथा स्वास्थ्य से जुड़े विषय होते हैं। राजस्थान की धरती से हूँ और हिंदी भाषा की प्रेमी।


Share the Article :