दिवाली फ्लावर डेकोरेशन व उरलिस: दिवाली पर घर की फूलों से सजावट

Published on 3 Nov 2021 . 1 min read



Diwali urli decoration in Hindi, Diwali flower decoration ideas for home, Diwali sajawat saman, Diwali flower decoration ideas in Hindi Diwali urli decoration in Hindi, Diwali flower decoration ideas for home, Diwali sajawat saman, Diwali flower decoration ideas in Hindi

एक कलात्मक रूप के लिए फूलों या गुलाब की पंखुड़ियों से सजाए गए उरलिस (तरल या पानी से भरे बर्तन) में फ्लोटिंग मोमबत्तियों का उपयोग करना सबसे अच्छी दिवाली सजावटों में से एक (Diwali urli decoration in Hindi) है। उरलिस एक सजावटी कटोरा होता है जिसका उपयोग भारतीय उत्सव की सजावटी परंपरा के एक भाग के रूप में फूलों और दीयों को सजाने के लिए किया जाता (Diwali flower decoration ideas for home) है।

उरलिस में तैरती मोमबत्तियों के साथ एक सुंदर फूलों की सजावट आपके घर की सुंदरता और आकर्षण को बढ़ा देती (Diwali sajawat saman) है। आप पारंपरिक तरीके से सजावटी उरली को खरीद कर, उसमे पानी भरकर और ऊपर तैरते हुए फूलों, गुलाब की पंखुड़ियों व दीयों को रखकर अपने घर की सजावट को एक नया रूप दे सकती हैं।

दिवाली की सजावट के लिए फ्लावर डिजाईन वाली उरलिस (Diwali flower decoration ideas in Hindi)

#1. सजावटी पुष्प उरली

Diwali Urlis 1

यहाँ से खरीदे

गोल्ड फिनिश में यह सजावटी ब्लू फ्लावर उरली आपके घर की सजावट के लिए एक सुंदर चीज़ होगी। यह उपहार देने या व्यंजन परोसने के लिए भी एक अद्भुत विकल्प हो सकती है।

इसे आप अपने लिविंग रूम में रख सकती है जो दिवाली की सजावट के अन्य सामानों और एक्सेसरीज के साथ अच्छी दिखेगी। आप इसे अपने पूजा कक्ष में भगवान की मूर्तियों के सामने फूलों के साथ सजावट के रूप में भी रख सकती हैं।

#2. गुलाबी सफेद व सुनहरी उरली

Diwali Urlis 2

यहाँ से खरीदे

यह गुलाबी सफेद और सुनहरी उरली कितनी भव्य और अद्भुत है जो किसी भी बैठक या पूजा कक्ष में एक नया आकर्षण जोड़ सकती है। इसमें आप दीये या फूल रख कर घर की सजावट के रूप में उपयोग करे।

#3. ब्लूमी राउंड प्लेटर

Diwali Urlis

यहाँ से खरीदे

ब्लूमी राउंड प्लेटर आपके घर के लिए एकदम सही दिवाली सजावट है। इसमें दीये या फूल सजावट के लिए रखें और इसे अपने घर के प्रवेश द्वार, मंदिर, बैठक कक्ष या यहां तक ​​कि बालकनी में भी दिवाली की सजावट के लिए रखें।

#4. दस्तकारी मयूर सजावटी उरली

Diwali Urlis 4

यहाँ से खरीदे

इस दस्तकारी मयूर सजावटी उरली में दीये या फूल रखें ताकि आपकी दिवाली घर की सजावट में अनुग्रह और लालित्य का स्पर्श हो।

#5. सुंदर लोटस उरली कॉम्बो सेट

Diwali Urlis 5

यहाँ से खरीदे

इस खूबसूरत लोटस उरली कॉम्बो सेट के साथ मोमबत्तियों के साथ एक बहुस्तरीय दिवाली फूल सजावट बनाएं जो कमल उरली, फ्लोटिंग दीया, मोमबत्ती स्टैंड और लटकती उरली के साथ आता है।


16359298791635929879
लविशा बंसल
मैं 10 वर्षों से विभिन्न विषयों पर लिख रही हूँ जिसमें मुख्य महिलाओं तथा स्वास्थ्य से जुड़े विषय होते हैं। राजस्थान की धरती से हूँ और हिंदी भाषा की प्रेमी।


Share the Article :