करवा चौथ के लिए बेस्ट शॉपिंग आइटम

Last updated 26 Oct 2021 . 1 min read



Karva Chauth Shopping Online In Hindi, Karva Chauth ki shopping kaise karen, Karwa chauth ki shopping, Karwa Chauth Shopping List In Hindi, Karva Chauth ke liye sadiyan, Karva chauth ke liye jewellery Karva Chauth Shopping Online In Hindi, Karva Chauth ki shopping kaise karen, Karwa chauth ki shopping, Karwa Chauth Shopping List In Hindi, Karva Chauth ke liye sadiyan, Karva chauth ke liye jewellery

करवा चौथ हर महिला के लिए एक महत्वपूर्ण व्रत है। करवा चौथ सुहागिनों के लिए मनाया जाने वाला व्रत है। मान्यता है कि इस दिन महिलाएं 16 शृंगार करके चौथ माता की पूजा करती (Karva Chauth Shopping Online In Hindi) है। रात में गणेश जी, भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है। इसलिए इस व्रत में श्रृंगार हर महिला के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू होता है। श्रृंगार को ध्यान में रखते हुए महिलाएं अपने व्रत को और खूबसूरत बनाने के लिए तरह-तरह की तैयारियां महीनों पहले शुरु कर देती हैं।  

लेकिन फैशन के इस दौर में जब हर कोई ट्रेंड को फॉलो कर रहा (Karva Chauth ki shopping kaise karen) है तब महिलाओं में अपने करवा चौथ के लुक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल आते (Karva chauth ki shopping) हैं। आखिर वह क्या नया ट्राई करें जिससे उनके करवा चौथ की लुक्स में चार चांद लग जाए। तो चलिए इस करवाचौथ आपके लुक्स को और खास बनाते हैं।

करवा चौथ के लिए बेस्ट शॉपिंग आइटम (Karwa Chauth Shopping List In Hindi)

करवा चौथ के लिए साड़ी (Karva Chauth ke liye sadiyan)

करवा चौथ में महिलाओं के लिए साड़ी एक खूबसूरत पहनावा होता है। साड़ी भारतीय महिलाओं की संस्कृति  का अभिन्न हिस्सा है। साड़ी ना केवल भारतीय महिलाओं की संस्कृति का हिस्सा है बल्कि यह उनकी खूबसूरती में भी चार चांद लगाती है।

अगर आप इस करवा चौथ सिंपल और खूबसूरत लुक‌ के लिए सोच रही हैं तो नीचे दी गई साड़ी आपके लिए परफेक्ट रहेगी। इसमें गोटा पत्ती के बारीक वर्क के साथ-साथ खूबसूरत बॉर्डर भी है जो आपके लुक को खूबसूरत और शानदार बनाएगी।

Karwa Chauth Shopping 1

यहाँ से खरीदे

अगर आप इस करवा चौथ हैवी लुक का सोच रही है तो नीचे दी गई साड़ी आपके लिए बेस्ट रहेगी। लाल रंग में चमचमाती ये साड़ी आपकी खूबसूरती को और निखार देगी। आजकल इस तरह की साड़ियां खूब ट्रेंड में भी हैं।

Karwa Chauth Shopping 2

यहाँ से खरीदे

इसके अलावा आपके हैवी लुक के लिए नीचे दी गई साड़ी का कलेक्शन भी परफेक्ट रहेगा। अगर आपकी शादी हाल ही में हुई है तो अपने पहले करवा चौथ के लिए आपको यह साड़ी जरूर खरीदनी चाहिए। साड़ी का रंग और डिजाइन करवा चौथ की पूजा के लिए एकदम परफेक्ट है। गोटा पत्ती और जरी के साथ-साथ इसमें लगा लैस इस साड़ी की खूबसूरती को और भी बढ़ाती है।

Karwa Chauth Shopping 3

यहाँ से खरीदे

करवा चौथ के लिए ज्वेलरी (Karva chauth ke liye jewellery set)

एक महिला का श्रृंगार बिना गहने के पूरा नहीं होता। डिजाइनर और खूबसूरत गहना महिला की खूबसूरती को बढ़ाने में काफी मदद करता है। खास तौर पर करवा चौथ पर आपको अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए खूबसूरत ज्वेलरी की भी जरूरत होगी। तो आइए इन बेहतरीन सेट से आपके लुक को खूबसूरत बनाते हैं। 

अगर आप सिंपल साड़ी के साथ हैवी लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो यह सेट आपके लिए परफेक्ट होगा। खूबसूरत लरी और कुंदन के साथ ये सेट कई रंग में मौजूद है जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार ले सकती हैं।

Karwa Chauth Shopping 4

यहाँ से खरीदे

करवा चौथ पर ज्यादातर महिलाएं गाढ़े रंग की साड़ी और लहंगे पहनती हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो नीचे दिया गया ये ज्वेलरी सेट आप पर खूब जंचने वाला है। ये डायमंड लुक नेकलेस आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए काफी है।

Karwa Chauth Shopping 5

यहाँ से खरीदे

अगर आप इस करवा चौथ गोल्डन लुक में ज्वेलरी ट्राई करना चाहती हैं तो नीचे दिया गया यह नेकलेस आपके लिए है।

Karwa Chauth Shopping 6

यहाँ से खरीदे

ज्वेलरी में नेकलेस के साथ-साथ कंगन का भी बहुत महत्व होता है। इस करवा चौथ अगर आप अपनी हैवी लुक के लिए खूबसूरत कंगन की तलाश में हैं तो नीचे दिए गए कंगन आप की तलाश को जरूर ख़त्म कर देंगे। कुंदन और मोतियों से बने यह सुनहरे और रंग-बिरंगे कंगन तो इस करवा चौथ में आपको जरूर खरीदने चाहिए। 

नीचे दिया गया कंगन हैवी होने के साथ-साथ काफी खूबसूरत भी है। अमूमन महिलाएं करवा चौथ पर हैवी लुक पर फोकस करती हैं। अगर आप भी इस करवा चौथ इस खूबसूरत सेट को लेती हैं तो यकीन मानिए आप सबसे अलग और खूबसूरत दिखेंगी।

Karwa Chauth Shopping 7

यहाँ से खरीदे

अगर आप थोड़े नॉर्मल लुक के साथ जाना चाहती हैं तो नीचे दिया गया ये कंगन आपके लिए है।

Karwa Chauth Shopping 8

यहाँ से खरीदे

हाथों की खूबसूरती में नाखून एक अहम भाग है। जब भी महिलाएं किसी खास दिन के लिए तैयार होती हैं तो उनका ध्यान अपने नाखूनों की सजावट पर भी होता है। करवा चौथ जैसे खास दिन के लिए नाखूनों की सजावट को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। तो चलिए आपके नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाते हैं। 

नीचे दिया गया नेल पॉलिश आयुर्वेदिक होने के साथ-साथ करवा चौथ में स्पेशल ऑफर पर भी है। अपने नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपको इसे जरूर लेना चाहिए।

Karwa Chauth Shopping 9

यहाँ से खरीदे

करवा चौथ के लिए लिपस्टिक (Karva chauth ke liye lipstick)

महिलाओं की सजावट के लिए लिपस्टिक एक सबसे जरूरी सामान है। लिपस्टिक चेहरे की सुंदरता निखारने का सबसे सस्ता व आसान तरीका माना जाता है। रंग-बिरंगी लिपस्टिक हमारी सुंदरता को और भी बढ़ाती हैं। इस करवा चौथ अपनी सुंदरता को और बढ़ाने के लिए आप इस लिपस्टिक सेट को ले सकती हैं जिसमें कई सारे रंग है जो करवा चौथ के साथ-साथ आपके अन्य दिनों में भी काम आने वाली हैं।

Karwa Chauth Shopping 10

यहाँ से खरीदे


default_user
आकांक्षा मिश्रा
मैं, आकांक्षा मिश्रा एक पत्रकार हूं। मुझे भिन्न-भिन्न विषयों पर लिखना, पढ़ना और अपनी आवाज़ में रिकार्ड करना पसंद है।


Share the Article :