पिता और बेटी के प्यार के ऊपर 21 संदेश (फादर्स डे स्पेशल स्टेटस और साथ ही गिफ्ट आइडियाज भी)

Published on 17 Jun 2021 . 1 min read



Status For Father Love In Hindi, Shayari On Father And Daughter In Hindi, Best Lines For Dad In Hindi, Fathers Day Status In Hindi, Father's Day Gift Ideas From Daughter, Father's Day Ke Liye Gift Status For Father Love In Hindi, Shayari On Father And Daughter In Hindi, Best Lines For Dad In Hindi, Fathers Day Status In Hindi, Father's Day Gift Ideas From Daughter, Father's Day Ke Liye Gift

माँ के प्यार को तो सब समझते हैं लेकिन एक पिता का प्यार हम या तो समझ नही पाते या बहुत देरी से समझ पाते हैं। एक पिता का प्यार ही कुछ ऐसा होता (Status For Father Love In Hindi) हैं जिसमें स्नेह से ज्यादा सख्ती का भाव होता हैं लेकिन इस पंक्ति को हमेशा याद रखना:

“मजबूत हैं पिता, उन्हें सख्त किसने कहा?” -  दैनिक भास्कर

कहने का अर्थ समझ पाए आप? दरअसल जो पिता हमे बचपन से ही सख्त दिखाई देते हैं या जिनके सामने हम खुलकर बात करने या अपनी कमजोरियां गिनाने से डरते (Shayari On Father And Daughter In Hindi) हैं वे पिता दरअसल सख्त नही बल्कि मजबूत होते हैं। ऐसा हम इसलिए कहते हैं क्योंकि एक पिता अपनी भावनाओं को दिखाने में कमजोर हो सकता हैं लेकिन अपनी बेटी पर कोई आंच आने दे, ऐसा हो नही सकता।

दरअसल हमे अपने पिता का प्यार तभी समझ आता (Best Lines For Dad In Hindi) हैं जब हम स्वयं अभिभावक बन जाते हैं। उसके बाद ही समझ पाते हैं कि क्यों पापा बचपन से लेकर सख्त बने रहे, क्यों हमे हमारी गलतियों पर डांटते रहे, क्यों कोई अच्छा काम करने पर ज्यादा प्रशंसा नही की? इन सभी क्यों के उत्तर एक समय के बाद हमे अच्छे से समझ जाते हैं।

आज हम आपके साथ जानी मानी हस्तियों के द्वारा पिता और बेटी के अनमोल रिश्ते के ऊपर लिखे गए कुछ चुनिंदा विचार/ स्टेटस साँझा करेंगे जिन्हें पढ़कर आपको एक पिता के प्रेम का अहसास होगा।

पिता और बेटी के प्यार के ऊपर संदेश (Fathers Day Status In Hindi)

1. “हर महान बेटी के पीछे एक एक अद्भुत पिता का हाथ होता हैं”- अज्ञात

2. "कोई भी आदमी पिता बन सकता है, लेकिन पापा बनने के लिए कुछ स्पेशल चाहिए होता है" - ऐनी गेडेस, फोटोग्राफर

3. "बच्चे के जीवन पर अपने पिता की छाप हमेशा बनी रहती है" - रॉय लेसिन, शिक्षक

4. "कुछ लोग नायकों में विश्वास नहीं करते हैं लेकिन शायद वे मेरे पिता से नहीं मिले हैं" - अज्ञात

5. "पिता: एक बेटे का पहला हीरो, एक बेटी का पहला प्यार" - अज्ञात

6. "एक पिता वह होता है जिसे आप हमेशा फॉलो करते हैं चाहे आप कितने भी बड़े हो जाएं" - अज्ञात

7. “पिताओ, अपनी बेटियों का भला करो। आप उसकी दुनिया के भगवान और संकटहर्ता हैं” - जॉन मेयर

8. "एक पिता जो बूढ़ा हो रहा है, उसके लिए अपनी बेटी से ज्यादा प्रिय कुछ भी नहीं है" - यूरिपिडीज, ट्रैजेडियन

9. "हर बेटी को एक ऐसे परफेक्ट पिता की आवश्यकता होती हैं जिसके आधार पर वह बाकि पुरुषों के बारें में अपनी राय बना सके - ग्रेगरी ई. लैंग, लेखक

10. “एक पिता आपको यह नहीं बताता कि वह आपसे कितना प्यार करता है। वह बस आपको दिखाता है।" - दिमित्री द स्टोनहार्ट

11. "एक पिता आपके लिए सौ शिक्षकों से भी अधिक योग्य है" - जॉर्ज हर्बर्ट, कवि

12. "मुझे आज तक कोई भी ऐसा व्यक्ति नही मिला जो मेरे पिता के बराबर था और मैंने कभी किसी अन्य व्यक्ति से इतना प्यार भी नहीं किया" - हेडी लैमरे

13. "एक पिता के शब्द थर्मोस्टेट की तरह होते हैं जो घर का तापमान सेट करता है" - पॉल लुईस, पियानोवादक

14. "सबसे बड़ी चीज़ जो एक पिता अपने बच्चों के लिए कर सकता है वह हैं उनकी माँ से प्यार" - अंजनेथ गार्सिया उंटालान

15. "उसके लिए, पिता का नाम प्रेम का दूसरा नाम था" - फैनी फर्ना

16. "श्रेष्ठ पिता ही दादा बन पाता है" - अज्ञात

17. "एक बच्चे के जीवन पर अपने पिता की छाप हमेशा बनी रहती है" - रॉय लेसिन

18. "बच्चे अपने माता-पिता से ही मुस्कुराना सीखते हैं" - शिनिची सुजुकी

19. "पिता न तो हमें रोकने के लिए कोई सहारा है और न ही हमें नदी पार करवाने के लिए कोई जहाज, वह तो एक प्रकाश है जिसका प्यार हमें आगे बढ़ने का रास्ता दिखाता है।" - अज्ञात

20. "एक सुखी परिवार एक अच्छे पिता और एक प्यार करने वाले पति का प्रतिबिंब है" - अज्ञात

21. "मेरी माँ ने मुझे मेरी शक्ति दी लेकिन मेरे पिता ने मुझे मेरे सपने दिए। उनके लिए उनका धन्यवाद, अब मैं अपना भविष्य देख सकता था।" - लिज़ा मिनेल्ली

फादर्स डे के लिए गिफ्ट आइडियाज (Father's Day Gift Ideas From Daughter)

तो क्या अब आप फादर्स डे पर अपने पापा को देने के लिए कुछ सोच रही हैं? देना भी चाहिए, अब जब वे बिना कहे आपके लिए इतना सब करते (Father's Day Ke Liye Gift) हैं तो आपका भी कर्तव्य बनता हैं कि आप भी उनके लिए कुछ ना कुछ करे। लेकिन आप सोच रही होंगी कि आखिर उन्हें ऐसा क्या दे जो उन्हें पसंद भी आये और आपको भी।

चिंता मत कीजिए क्योंकि जब हमने आपको फादर्स डे के महत्व को समझाया हैं तो उन्हें कुछ देने के लिए भी हम आपकी मदद करेंगे। SHEROES वेबसाइट तो आप देखती ही होंगी। बस तो फिर ज्यादा इधर-उधर मत देखिये क्योंकि SHEROES अब केवल महिलाओं का एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म ही नही रह गया हैं क्योंकि अब SHEROES के द्वारा SHECO को लांच किया जा चुका हैं।

SHECO के माध्यम से महिलाएं ही महिलाओं को विभिन्न तरह के उत्पाद बेच सकती हैं और पैसे कमा सकती हैं। आप भी SHECO पर अपने पापा के लिए कई अच्छे गिफ्टस देख सकती हैं। कुछ अच्छे गिफ्ट आइडियाज हम आपको अभी बता देते हैं।

सॉक सोहो एंटी-बैक्टीरियल सॉक्स (Sock Soho For Men SHECO Products)

सॉकसोहो के मोज़े एंटी-बैक्टीरियल गुणों के साथ-साथ प्रीमियम गुणवत्ता वाले कॉम्बेड कॉटन और स्कॉटिश लिस्ले कॉटन के साथ बनाए जाते हैं। इसके साथ ही आरामदायक और लंबे समय तक चलने के लिए भी ये प्रसिद्ध हैं। इन्हें खरीदने वाले ग्राहकों का दावा है कि उनके मोज़े अब तक पहने गए सबसे आरामदायक हैं।

यदि आपके पापा के पैरों को विशेष देखभाल की आवश्यकता है तो वह इस गिफ्ट को पाकर बहुत खुश होंगे। इसलिए आज ही इस लिंक पर क्लिक करके इस गिफ्ट को अपने पापा के लिए बुक करे।

सूती कपड़े का कुर्ता (Syncercent Kurtas for Men SHECO Products)

यह ब्रांड भारतीय परिधान को महत्व देता हैं और इसके कपड़े भी सूती होते हैं। यदि आपके पापा आरामदायक कपड़े पहनना पसंद करते हैं और भारतीय परिधान पहनकर खुश होते हैं तो आपके लिए उन्हें देने को इससे अच्छा उपहार शायद ही और कोई हो।

इसलिए बिना सोचे-समझे बस इस लिंक पर क्लिक करे और कर दीजिए इस फादर्स डे उनके लिए एक स्पेशल सा कुर्ता बुक।

पापा के लिए स्पेशल ज्वेलरी (Fourseven Special Father's Day Collection)

कफ लिंक से लेकर पेंडेंट, रिंग से लेकर ब्रोच तक, बटन सेट से लेकर स्टोरी बीड्स, इयररिंग्स से लेकर ब्रेसलेट, नेकलेस से लेकर एक्सेसरीज तक, फोरसेवन पुरुषों के लिए ज्वेलरी में सबसे बेस्ट हैं।

ज्यादा जानने के लिए बस इस लिंक पर क्लिक करे और कर दीजिए अपने पापा के लिए एक अच्छी सी ज्वेलरी बुक।

पापा के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट (The Man Company Products For Fathers Day)

अब जब पापा के लिए कपड़ो, ज्वेलरी से लेकर मोजो तक की बात हो चुकी हैं तो ब्यूटी को कैसे भूल जाएँ? अब इस पर केवल महिलाओं का तो अधिकार नही हो सकना ना! हाहा!! इसलिए यदि आपके पापा फैशन इत्यादि के दीवाने हैं और फेसमास्क, फेसवाश इत्यादि ध्यान से चुनते है तो आप उनके लिए यह भी खरीद सकती हैं।

इसके लिए बस आपको इस लिंक पर क्लिक करना हैं और अपनी या उनकी पसंद का कोई एक बेस्ट प्रोडक्ट चुनना हैं।

तो क्या आप तैयार हैं इस फादर्स डे को स्पेशल बनाने और एक नया रंग देने को। तो देर मत कीजिए और करिए अपने पापा के लिए इस फादर्स डे कुछ स्पेशल जो उनको जीवनभर याद करें।

SHECO

इसे भी पढ़ें:


16239143521623914352
लविशा बंसल
मैं 10 वर्षों से विभिन्न विषयों पर लिख रही हूँ जिसमें मुख्य महिलाओं तथा स्वास्थ्य से जुड़े विषय होते हैं। राजस्थान की धरती से हूँ और हिंदी भाषा की प्रेमी।


Share the Article :